No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में उप विकास आयुक्त श्रीमती प्रतिभा रानी की विदाई समारोह आयोजित की गई।

जिलाधिकारी ने उप विकास आयुक्त की कार्यशैली की प्रसंशा करते हुए कहा कि बहुत ही कम समय में विकास के सभी मापदंड पर दरभंगा जिला को ऊंचाई पर ले जाने के लिए दरभंगा जिला उन्हें स्मरण करता रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में इंदिरा आवास योजना तथा प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना, मनरेगा की उपलब्धि में जिला ने राज्य में अपनी स्थिति अच्छी की। उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में पंचायतों में डब्ल्यूपीयू के निर्माण में तेजी आई और बहुत ही कम समय में जिला ने उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने कहा कि अपनी कार्यशाली से उप विकास आयुक्त ने दरभंगा जिले में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है। अनुशासन, अनुपालन एवं अपने दायित्व के निर्वहन तीनों गुण तथा कुशल प्रशासनिक क्षमता से डीडीसी परिपूर्ण है।उन्होंने उनके मंगलमय भावी जीवन की कामना की। उप विकास आयुक्त ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान पदस्थापन के दौरान उन्होंने बहुत कुछ सीखा और कार्य करने की प्रेरणा भी उन्हें मिली। वे कई बार अन्य सेवा क्षेत्र में जाने पर भी विचार की थी, लेकिन दरभंगा के कार्यकाल में उन्हें प्रशासनिक क्षेत्र में कार्य करते रहने की प्रेरणा मिली।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सेवा ने उन्हें बहुत कुछ दिया है, जो वे जीवन भर स्मरण रखेगी। कार्य में अपेक्षित सहयोग प्रदान करने के लिए दरभंगा के पदाधिकारीयों की भी प्रशंसा की तथा जिलाधिकारी महोदय के मार्ग निर्देशन की काफी प्रशंसा की। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने पाग,चादर और स्मृति चिन्ह प्रदान कर उप विकास आयुक्त को सम्मानित किया। अपर समाहर्त्ता विधि व्यवस्था ने विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कहा की उनकी कार्यशैली और सरलता के साथ अपने दायित्व का स-समय पालन करने वाले पदाधिकारी हैं। वे पदाधिकारीयों को उनके दायित्वों को गंभीरता से स-समय अनुपालन करवाती हैं, साथ ही सरलता व सहजता के भाव रखती हैं। जिससे पदाधिकारियों को कार्य करने में काफी सहज महसूस होता है। श्रम अधीक्षक दरभंगा राकेश कुमार रंजन ने उनकी लिखावट एवं भाषा की काफी तारीफ की और कहा कि वे लगातार उनकी लिखावट का अनुकरण करने का प्रयास करते हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीगाछी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं डब्ल्यूपीयू के निर्माण में जिले ने उप विकास आयुक्त के नेतृत्व में अच्छी उपलब्धि हासिल की है। महाशया के द्वारा प्रतिदिन संध्या में वर्चुअल मीटिंग के द्वारा योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जाती रही है।

जिला पंचायती राज पदाधिकारी आलोक राज एवं अपर समाहर्त्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार ने भी उप विकास आयुक्त की कार्यशैली की काफी प्रशंसा की। समारोह का संचालन करते हुए संयुक्त निदेशक जन-संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता ने उनके लघु कार्यकाल के संबंध में बताते हुए कहा कि वे एक सरल, सहज, सर्वसुलभ एवं संवेदनशील पदाधिकारी हैं। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारी ने पुष्प गुच्छ प्रदान कर तथा महिला पदाधिकारी ने माला पहना कर उप विकास आयुक्त को भाव-भीनी विदाई दी गई।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *