No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (डीसीई) में डॉ.अनिल कांत चौधरी ने एप्टिट्यूड, सॉफ्ट स्किल्स और व्यक्तित्व विकास के विभिन्न पहलुओं पर एक महत्वपूर्ण ट्यून-अप सत्र का आयोजन किया है,जो इंजीनियरिंग क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है।

इस सत्र में डॉ.अनिल कांत चौधरी ने छात्रों को आत्म-मूल्यांकन,सॉफ्ट स्किल्स और व्यक्तित्व विकास के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। जो इंजीनियरिंग क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक हैं। इसके अलावा, कॉलेज के प्रमुख डॉ. संदीप कुमार तिवारी ने सभी छात्रों से नौकरी-मुख्य कोर्सेज में पंजीकरण करने की महत्वपूर्णता पर बातचीत की है,ताकि उनके कौशल में सुधार हो सके और उनकी रोजगार योग्यता में वृद्धि हो। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त डॉ.अनिल कांत चौधरी ने हर महीने कम से कम एक पेड़ लगाने के लिए सभी प्रतिभागियों से कहा है। डीसीई दरभंगा के छात्रों ने प्रोफेसर और कॉलेज के कर्मचारियों के साथ मिलकर पेड़ लगाए हैं।

सभी पहलुओं को समाहित करता है कि डॉ.अनिल कांत चौधरी के इस सत्र ने सिर्फ इंजीनियरिंग क्षेत्र में तैयारी में मदद की ही नहीं,बल्कि वे एक सामाजिक और पर्यावरणीय दृष्टिकोण से भी समृद्धि की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। इस पूर्णतयः भरे शिक्षा दृष्टिकोण का पालन करने से यह स्पष्ट होता है कि शिक्षक नौकरी के लिए ही नहीं, बल्कि जिम्मेदार और पर्यावरण-सचेत व्यक्तियों बनाने का संकल्प भी रखते हैं।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *