No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–जाफरी एकेडमी दरभंगा जिला के हायाघाट प्रखंड का सबसे पुराना स्कूल है जो 1985 से अपनी सेवा देता हुआ आ रहा है। यह स्कूल प्राइवेट स्कूल में सबसे पुराने स्कूल में शुमार किया जाता है।आज बाल दिवस के अवसर पर इस विद्यालय में बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल खुश्तर हुसैन ने उत्कृष्ट परफॉर्मेंस करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया और उसकी प्रशंसा की। इस अवसर पर आज बेस्ट गर्ल् ऑफ द इयर का अवार्ड सातवे वर्ग की छात्रा उलूहियत काजमा को और बेस्ट बॉय ऑफ द इयर सातवे वर्ग के छात्र तहजीबुल हसन उर्फ नेमत अली को दिया गया।

आपको बताते चले हैं की जाफरी अकैडमी की स्थापना 1985 में चंदनपट्टी निवासी स्वर्गीय सैयद सज्जाद हुसैन जाफरी के द्वारा किया गया था और इस स्कूल की पहचान बस ऐसे ही है कि लहरियासराय से लेकर बहेड़ी के बीच में यह इकलौता पब्लिक स्कूल के रूप में जाना जाता था। आज भी यह स्कूल 1985 से लगातार सेवा देता आ रहा है। 1985 के बाद न जाने कितने प्राइवेट स्कूल इस क्षेत्र में खुल गए। बावजूद इसके इस स्कूल के व्यवस्था और इस स्कूल की पढ़ाई और इस स्कूल के अनुशासन पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इस स्कूल की कुछ खास बात यह है कि यहां बीपीएल परिवार वालों को फीस में छूट दी जाती है साथ ही साथ अनुभवी और कुशल शिक्षकों के द्वारा शिक्षा दी जाती है।

यहां पढ़ने वाले छात्र मेडिकल इंजीनियरिंग मैनेजमेंट बीपीएससी एवं कई अलग-अलग क्षेत्र में अपनी सेवा दे रहे हैं। इस स्कूल की खासियत यह है कि यहां उर्दू और संस्कृति की भी शिक्षा उपलब्ध है। आपको बताते चलें कि इस स्कूल के छात्र एवं छात्र जिला एवं राज्य स्तर के खेलों में भी अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। 2007-8 में कैरम में जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया, 2014 में साइकिल रेस में राज्य में द्वितीय स्थान प्राप्त किया, 2016 में क्विज में अंडर 14 में 39 स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वही 2016 में बैडमिंटन में अंडर 14 में प्रथम स्थान प्राप्त किया। 2017 में बैडमिंटन में अंडर 14 में राज्य स्तर में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *