No Widgets found in the Sidebar

बिहार भारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है जिसमें नागरिकों की आवाज को बुलंद करने के लिए प्रशांत किशोर जी ने जन सुराज के माध्यम से एक बड़ा कदम उठाया है। आज, इसी अभियान के अंतर्गत दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा खादी भंडार मानवाधिकार के प्रमंडलीय अध्यक्ष मनोहर कुमार झा की अध्यक्षता एवं राजीव कुमार के संचालन में कार्यक्रम आयोजित किया है। जोकि प्रखंड के जनतांत्रिक विकास और सर्वांगीण समृद्धि के प्रति एक सकारात्मक प्रयास का सामूहिक जागृति का प्रत्यक्ष उदाहरण सावित होगा।
इस कार्यक्रम में जन सुराज से जुड़े बहुत सारे व्यक्तियों जैसे कि पूर्व मुखिया त्रिवेणी सहनी , अविनाश उर्फ मोहन सहनी,टेकटारि के पूर्व मुखिया मो०चान्द बाबू,हरिहरपुर पश्चिमी के मो०कैश,पूर्वी के अभिषेक झा,हरपुर से गुड़िया देवी,कटका से महेश राम,रामपुरा से लाल पाण्डेय,मनोज चौधरी, बूलन पासवान,सिमरी से कौशल किशोर निस्ता से सरपंच डोमू दास,मनिकौली से नथुनी साह, रामबलि भंडारी,संतोष ठाकुर ,अस्थुआ से इसराफिल शाह,भवानीपुर से अविनाश विक्रांत,भरहुल्ली से संजय यादव,कटासा से कारी कुमार,अमर पासवान आदि उपस्थित रहे।
जन सुराज का यह कार्यक्रम सिंहवाड़ा के विकास के लिए एक मंच होगा। यहां प्रखंड से गांव स्तर तक कई बैठकें आयोजित की जाएँगी । साथ ही सिंहवाड़ा सहित दरभंगा जिले के समस्याओं का विश्लेषण किया जाएगा और उनके समाधान के लिए योजनाएं बनाए जायेंगे। इस संदर्भ में आज के कार्यक्रम में उपस्थित सभी व्यक्तियों ने अपने विचारों और दृष्टिकोण को साझा किया और इस नए विचारधारा के प्रचार प्रसार के लिए संकल्प लिये।

जन सुराज का यह कदम एक नई शुरुआत की ओर एक प्रसन्नचित नज़र से देखा जा सकता है। इसके संघर्षशील, न्यायप्रिय और सामाजिक-सजग नेतृत्व के साथ, बिहार के विकास के लिए एक सकारात्मक परिवर्तन की संभावना है। आज का यह कार्यक्रम सिर्फ एक आरंभ है और सभी मिलकर इस मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए संकल्पबद्ध हैं। जन सुराज पूरे बिहार वासियों को इस नए भविष्य के निर्माण में शामिल होने की आमंत्रणा करती हैं जो बिहार के विकास और सामाजिक समृद्धि के मार्ग में एक नया युग का निर्माण करेगा।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *