No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–राज्य स्तरीय बिहार राज्य डाटा इन्ट्री ऑपरेटर संघ के आवाह्न पर बेल्ट्रॉन के माध्यम से दरभंगा जिलान्तर्गत विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत डाटा इन्ट्री ऑपरेटर, आशुलिपिक, आई.टी बॉयज व गर्ल्स ने सोमवार से शनिवार तक अपने-अपने कार्यालय में काला बिल्ला लगाकर शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के समक्ष अपनी एक सूत्री माँग विभागीय सेवा समायोजन आवाज बुलंद कर रहे हैं। विदित हो कि राज्य स्तरीय बिहार राज्य डाटा इन्ट्री ऑपरेटर संघ के आवाह्न पर रविवार को सभी 38 जिलों में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन के कार्यक्रम से चरणबद्द आंदोलन की शुरुआत की गई थी।

जिला सचिव ने बताया कि इसी कड़ी में अब 06-11 नवम्बर 2023 तक हमलोगों द्वारा काला बिल्ला लगाकर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेल्ट्रॉन के माध्यम से बहाल कर्मी लगातार संघर्ष करते हुए सरकार का ध्यान आकृष्ट करने में लगे हुए हैं, ताकि राज्य में लगभग 25 हजार से ज्यादा कार्यरत डाटा इन्ट्री ऑपरेटर का कल्याण हो सके। वही मीडिया प्रभारी मनीष कुमार आनन्द ने कहा कि 20 सालों से ऊपर काम करने के बावजूद भी डाटा इन्ट्री ऑपरेटर का कोई अस्तित्व नहीं दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि डाटा इन्ट्री ऑपरेटर को अपने और अपने परिवार के भविष्य की चिंता सता रही है। जिला अध्यक्ष जयप्रकाश मेहता ने कहा कि राज्य संघ के आवाह्न पर सभी डाटा इन्ट्री ऑपरेटर 06-11 नवम्बर तक काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे, फिर भी सरकार अगर कोई सकारात्मक बातचीत एवं पहल नहीं करती है, तो बाध्य होकर 28 एवं 29 नवम्बर को जिलान्तर्गत सभी विभागों/संस्थाओं में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर द्वारा दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम भी सरकार के एक अंग हैं, सरकारी कार्यालय में कार्य करने के बावजूद इस तरह की भेदभाव आखिर क्यों ?उन्होंने कहा कि हम सरकार से कहना चाहते है हम सभी की एकल माँग विभागीय सेवा समायोजन पर सकारात्मक फैसला लेकर कार्यरत हजारों डाटा इन्ट्री ऑपरेटर के भविष्य को उज्जवल बनाने की काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विगत 25 वर्षो से बेल्ट्रान के माध्यम से सूबे में सचिवालय से लेकर जिला व प्रखण्ड स्तर पर डाटा इंट्री ऑपरेटर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के महत्वपूर्ण कार्य हमारे द्वारा स-समय निष्पादित किए जाते हैं।


उन्होंने बताया कि इस महंगाई भरी दौर में इतनी कम मानदेय पर काम करने से परिवार का गुजारा नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि हमलोगों का काम अधिक है, लेकिन मानदेय बहुत कम मिल रहा है। काला बिल्ला लगाकर कर कार्य कर रहे डाटा इन्ट्री ऑपरेटर जय प्रकाश महेता, सुनील कुमार, मनीष कुमार आनन्द, विभा कुमारी, आयुषी प्रियदर्शी, लोकेश कुमार झा, जटाशंकर आदि

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *