No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–दरभंगा के बहादुरपुर प्रखंड के बलिया मौज में प्रस्तावित एम्स निर्माण हेतु केंद्र सरकार से अभिलंब एनओसी दिलवाया जाय और निर्माण कार्य शुरू करवाने, दरभंगा शहर के पांच से अधिक जगहों पर स्वीकृत रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य अभिलंब करवाने, बाकी जगह पर भी स्वीकृत प्रदान करने, दरभंगा मुजफ्फरपुर स्वीकृत रेल परियोजना का कार्य अभिलंब शुरू करवाने, हरी नगर हसनपुर रेल परियोजना का लंबित कार्य को अभिलंब पूरा करने, अलौली कुशेश्वरस्थान रेल परियोजना का कार्य अभिलंब शुरू करने, दरभंगा हवाई अड्डा का विस्तारीकरण एवं किराए में बेतहासा वृद्धि को नियंत्रित करने, लहेरिया सराय स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस वह सुपरफास्ट ट्रेन का ठहराव करने सहित अन्य सवालों पर आज लहेरियासराय के पोलो मैदान में जन सत्याग्रह का आयोजन किया गया।

सत्याग्रह की अध्यक्षता राजद के उदय शंकर यादव, सीपीआई के राजीव चौधरी, सीपीएम के दिलीप भगत, भाकपा(माले) के नेयाज अहमद, कांग्रेस के सीताराम चौधरी, शशि कांत साहू ने किया। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी, पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा, सीपीएम राज्य सचिव ललन चौधरी, भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, अभिषेक कुमार, प्रिंस राज, हरि पासवान, सत्यनारायण मुखिया, धर्मेश यादव, सीपीआई जिला सचिव नारायण जी झा, राजद के आर के चौधरी, अफजल अली खान, राकेश नायक, रईस अहमद सिद्दीकी, ग्यासुद्दीन तनवीर, चंद्रावती देवी, भोलू यादव, अमरेश कुमार अमर, गंगा मंडल, स्वाति लाल देव, रेखा देवी,  विश्वनाथ चौधरी, पी के मिश्रा, राजा पासवान, बबलू सहनी, मो.राशिद, सुभाष पासवान, रवि पूर्व, मोहम्मद कलीम उद्दीन राही, चंद्रिका लाल देव, पन्ना यादव, मुकेश कुमार निराला, उपेंद्र यादव, रवि मलिक, मिथिलेश सहनी, भोला सहनी, दिनेश राय, भाकपा(माले) के विनोद सिंह, पप्पू पासवान, केशरी यादव, शिवन यादव, सुरेंद्र पासवान, सीपीआई के अहमद अली तमन्ने, राजू मिश्रा, गौतम कांत चौधरी, सत्रुध्न झा, शशि रंजन प्रताप सिंह, भगवान लाल पासवान, आनद मोहन झा, शिव कुमार सिंह, दीपक मिश्रा, हरिकृष्ण राम, ललित किशोर मिश्र, सीपीएम राम सागर पासवान, महेश दुबे, गोपाल ठाकुर, दिनेश झा सहित सैकड़ों लोग शामिल थे।

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने कहा की उन्होंने कहा की आम आदमी के बातो को सुनकर उनके बातो पर अमल करना चाहिए। उन्होंने कहा की दरभंगा में बड़ी रेल लाइन को लेकर भी बड़ा आंदोलन हुआ था और आंदोलन के बल पर ही दरभंगा में बरी रेल लाइन मिला। उन्होंने लालू यादव का बराई करते हुए कहा की लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे तो उन्होंने दरभंगा को बहुत रेल लाइन व ट्रेन दी थी। उन्होंने ने कहा की भारतीय जनता पार्टी के एजेंडा में दरभंगा ही नही बिहार का विकास भी नहीं है। उन्हे सिर्फ गुजरात की चिंता है। उन्होंने कहा की हम एम्स बनाने के लिए आंदोलन में जेल जाने को भी तैयार है। उन्होंने कहा की जिस सरकार के पास रेलवे ओवरब्रिज बनाने का पैसा नही है वो रेल लाइन क्या बिठाएगा। पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने कहा की दरभंगा में एम्स बनने से भाजपा के लोग ज्यादा परेशान है। उन्होंने कहा की दरभंगा में एम्स बनने से दरभंगा शहर का फैलाव होगा। उन्होंने कहा की भाजपा को साइंस से कोई मतलब नहीं है। इस लिए भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेकना चाहिए। सीपीएम राज्य सचिव ललन चौधरी ने कहा की आज भाजपा सिर्फ समाज में भ्रम फैला रही है। उसे विकास से कोई मतलब नहीं है। दरभंगा सहित मिथिलांचल विकास से कोसों दूर गई। इसलिए मिथिला वासियों को 2024 में भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेना चाहिए। भाकपा (माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा की 10 साल से भाजपा के सांसद है और दरभंगा में एक भी विकास एक कार्य नही हुआ है। सिर्फ दरभंगा को ठगने व छलनें का काम किया है। दरभंगा में शुरू के दौर में केंद्रीय वि वि की स्थापना होना था लेकिन भाजपा वाले उसे दरभंगा से छीन कर ले गए। अब एम्स को लेकर वही राजनीति कर रहे है। श्री यादव ने कहा की आज जब दरभंगा व मिथिलांचल के विकास की बात हो रही है तो भाजपा के नेता बौखला रहे है। उन्होंने कहा की दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर समाज में भ्रम फैला रही है। आज जरूरत है की गांव – गांव में आज इंडिया गठबधन के लोग भाजपा के खिलाफ व्यापक स्तर पर प्रचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा की आज रेलवे पर ओवरब्रिज नही बनने के कारण बड़ा बड़ा हादसा हो रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग किया की जल्द से जल्द दरभंगा में एम्स और रेलवे गुमटी पर ओवरब्रिज बनाने की मांग की। सीपीआई जिला सचिव नारायण जी झा दरभंगा के सबसे ज्यादा विकास दरभंगा में एम्स बनने के बाद होगा लेकिन भारत सरकार दरभंगा में एम्स बनने की मानसिकता में नही है। उन्होंने कहा की भाजपा के लोग डीएमसीएच को बर्बाद करने की साजिश रच रहे थे जिसे हम इंडिया गठबंधन के लोग आंदोलन के बलपर बचाने का काम किए है। इस लिए दरभंगा आंदोलन की धरती है और आंदोलन के बल पर ही दरभंगा में एम्स का निर्माण करवा कर रहेंगे। वही राजद जिला अध्यक्ष उदय शंकर यादव ने कहा की इंडिया गठबंधन के ने तीन दिन तक पदयात्रा निकला गया। लोगों का भरपूर सहयोग मिला है। और अब एम्स आंदोलन को गांव गांव में शुरू किया जायेगा। राजद कार्यकर्ता गांव गांव में भाजपा के खिलाफ सभी दलों को एकजुट कर संघर्ष चलाएंगे। उन्होंने कहा की जब तक दरभंगा में एम्स निर्माण कार्य शुरू नही होगा तब तक आंदोलन को जारी रखेंगे। वही सीपीएम जिला मंडल सदस्य दिलीप भगत, सीपीआई नेता राजीव चौधरी, माले नेता नेयाज अहमद ने कहा की 23 नवंबर को प्रखंडों में एम्स निर्माण को लेकर जन सत्याग्रह आंदोलन आयोजित होगा।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *