No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में तीन स्थानांतरित वरीय उप समाहर्त्ता संस्कार रंजन, फैजान सरवर एवं गौरव शंकर की विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का संचालन करते हुए संयुक्त निदेशक-सह-उप निदेशक, जन सम्पर्क श्री नागेन्द्र कुमार गुप्ता ने कहा कि तीनों पदाधिकारी अपने पहले पदस्थापन के कार्यकाल में मिली विभिन्न पदों की जिम्मेदारियों को पूरी जिम्मेवारी के साथ निभाया और ये भूमि सुधार उप समाहर्त्ता के रूप में नये पदस्थापन स्थल पर भी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहें, यही हमारी शुभकामना है।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में जिलाधिकारी ने तीनों वरीय उप समाहर्त्ता के कार्यकाल की प्रशंसा की। साथ ही उन्हें अगले पदस्थापन में मिलने वाली सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में मिलनेवाली चुनौती पूर्ण जिम्मेवारी को कुशलता से निभाने की सलाह देते हुए सचेत भी किया। उन्होंने कहा कि अभी तक आप सभी वरीय उप समाहर्त्ता के रूप में कार्य कर रहे थे, लेकिन अब एक कार्यालय प्रधान के रूप में कार्य करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेवारी आप पर होगी, इसलिए पूरी सावधानी के साथ कार्य करने की जरूरत पड़ेगी। साथ ही राजस्व से संबंधित विभिन्न नियमों की भी पूरी जानकारी की अपेक्षा होगी।
उन्होंने तीनों पदाधिकारियों के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि वे कार्यकाल में पहले पदस्थापन स्थल में सिखी गई बातों का छाप दिखाई देता है। अपर समाहर्त्ता-सह-अपर जिला दण्डाधिकारी श्री राजेश झा ‘‘राजा’’ ने भी तीनों पदाधिकारियों की प्रशंसा की और उन्होंने कहा कि इन तीनों पदाधिकारियों की कमी खटकती रहेंगी। अपर समाहर्त्ता (लो.शि.नि.) श्री अनिल कुमार ने भी तीनों पदाधिकारियों के कार्य कुशलता की प्रंशसा की।तीनों पदाधिकारियों ने अपने कार्यकाल में प्राप्त अनुभव से सभी को अवगत कराया। तदोपरान्त जिलाधिकारी के कर-कमलों से तीनों वरीय उप समाहर्त्ता को पाग, चादर, पुष्पगुच्छ एवं सिक्की आर्ट से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने भी तीनों पदाधिकारियों को माला पहनाकर नये पदस्थापन स्थल के लिए अपनी शुभकामना दी।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *