No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–पंचायत स्तर पर छुपी हुई प्रतिभा को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए जिला स्तरीय गैर आवासीय हैंडबॉल खेल प्रशिक्षण योजना हेतु बालक एवं बालिका दोनों वर्ग में अण्डर – 14 के खिलाड़ियों का चयन किया गया, ये जानकारी जिला खेल पदाधिकारी श्री परिमल द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत राज पुनहद स्थित कार्तिक गणेश खेल मैदान के प्रांगण में कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के निर्देशानुसार तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, पटना के आदेशानुसार हैंडबॉल विधा के बालक एवं बालिका वर्ग में प्रशिक्षण हेतु कार्तिक गणेश खेल मैदान,पुनहद को स्वीकृति प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि इसी स्वीकृति के आलोक में 30 जनवरी 2024 को पूर्वाह्न 11:00 बजे घनश्यामपुर प्रखण्ड के कार्तिक गणेश खेल मैदान, पुनहद में बालक एवं बालिका (दोनों वर्ग) में अण्डर – 14 के खिलाड़ियों का चयन प्रक्रिया आरंभ किया गया। इस चयन प्रक्रिया के लिए दरभंगा जिला के एकलव्य प्रशिक्षण शिविर के एन.आई.एस. प्रशिक्षक कुंदन कुमार, चंद्रभानु एवं तरुण प्रकाश को जिला खेल कार्यालय, दरभंगा द्वारा अधिकृत किया गया।सर्वप्रथम उपस्थित खिलाड़ियों के बीच ग्राम पंचायत राज पुनहद के मुखिया संजीव कुमार सिंह ने जिला खेल पदाधिकारी श्री परिमल को पाग, चादर एवं माला से सम्मान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्राम पंचायत राज पुनहद के मुखिया जी ने आगत अतिथियों का स्वागत संबोधन किया एवं कार्तिक गणेश खेल मैदान को हैंडबॉल के खेल के लिए प्रशिक्षण हेतु स्वीकृति के लिए जिला खेल पदाधिकारी एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के साथ-साथ इस मैदान पर नित्य प्रशिक्षण पाने वाले बालक एवं बालिका खिलाड़ियों के प्रति आभार व्यक्त किया।उन्होंने कहा कि आज इन खिलाड़ियों के बदौलत ही इस गांव का नाम राज्य स्तरीय फलक पर पहुंच पाया है। जिला खेल पदाधिकारी का विशेष आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने इस स्वीकृति में महती भूमिका निभाने के लिए उनके प्रति सम्मान प्रकट किया। उपस्थित खिलाड़ियों को खेल वेश में उपस्थित को देखकर जिला खेल पदाधिकारी श्री परिमल ने यहां के ग्रामीण, खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षक मुकेश कुमार का हौसला बढ़ाते हुए सम्मान प्रकट किया। उन्होंने इस ग्राउंड के और इस जिले के प्रथम प्रशिक्षक आशीष कुमार शारीरिक शिक्षा शिक्षक प्लस 2 उच्च विद्यालयके प्रति विशेष रूप से आभार व्यक्त किया जिनके कठिन प्रयास एवं लग्न के कारण यहां के बच्चों ने हैंडबॉल के खेल में बालक एवं बालिका दोनों वर्ग में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई।

श्री परिमल ने इस चयन प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ियों को सरकार के द्वारा प्राप्त होने वाली विभिन्न लाभकारी योजनाओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया की कठिन अभ्यास से ही आज इस गांव को यह ऊंचा स्थान प्राप्त हुआ है इस प्रयास में कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया किखिलाड़ियों का फिटनेस, स्किल टेस्ट एवं खेल की कलात्मकता के साथ साथ बैटरी टेस्ट के आधार पर इनका चयन किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन प्लस टू उच्च विद्यालय पुनहद के शिक्षक डॉ. राजेश कुमार ने किया।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *