No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–जिलाधिकारी दरभंगा श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में तकनीकी विभाग के पदाधिकारीयों का समन्वय बैठक आयोजित की गई। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग बिरौल, नाबार्ड, ग्रामीण कार्य विभाग दरभंगा-1,2, ग्रामीण कार्य विभाग बेनीपुर ने अपने-अपने विभागों की योजनाओं से जिलाधिकारी महोदय को अवगत कराया।जिलाधिकारी ने इन सबों को सड़क निर्माण में गुणवत्ता पर ध्यान रखने का निर्देश दिया। ग्रामीण कार्य विभाग दरभंगा-2 की सबसे ज्यादा अपूर्ण योजना पाई गई।

कार्यपालक अभियंता ने मार्च तक सभी योजनाओं को पूर्ण करवाने की जानकारी दी। बाजार समिति भवन निर्माण हेतु दुकान खाली कराने की आवश्यकता बताई, इसके साथ ही चाहर दिवारी से सटे अवैध अतिक्रमण कार्यों को भी हटाने की आवश्यकता बताई गई। जिलाधिकारी ने इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी सदर के स्तर पर बैठक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पीएचईडी विभाग को नल जल की सभी योजनाओं का हस्तांतरण करवा लेने का निर्देश दिया गया। सहायक अभियंता ने बताया कि महीनाम पंचायत के वार्ड नंबर-08 में जलाआपूर्ति योजना भूमि विवाद के कारण रुका हुआ है। बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बहेड़ी के रमौली- गुजरौली में भूमि समस्या के कारण काम नहीं हो रहा है। बैठक में पश्चिमी कोसी नहर दरभंगा/केवटी जल नि:सरण विभाग, बीएसआरडीसी, लघु सिंचाई, बीएमएसआईसीएल, पथ निर्माण विभाग दरभंगा, पथ निर्माण विभाग बेनीपुर, बिहार पुलिस भवन निर्माण विभाग ने अपनी-अपनी योजनाओं की स्थिति से जिलाधिकारी महोदय को अवगत कराया। विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि दरभंगा में 09 पावर सब स्टेशन का निर्माण किया जाना है, इसके लिए 60 मीटर x 40 मीटर जमीन की आवश्यकता एक विद्युत शक्ति उप केंद्र के लिए आवश्यक है। जिलाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी को भूमि उपलब्ध कराने हेतु पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए।

जिला कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि 11 शेड बनाने का लक्ष्य पुनः प्राप्त हुआ है, महादलित टोलों के नजदीक जहाँ 500 की आबादी रहती है एक 50 फीट गुणा 60 फीट का शेड बनवाने का लक्ष्य दिया गया है। जिलाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारी को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी बालेश्वर प्रसाद, जिला कल्याण पदाधिकारी मो.असलम अली,प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा टोनी कुमारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *