No Widgets found in the Sidebar

मधुबनी–आज के राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर, युवा कल्याण और खेल मंत्रालय ने “इट्स ऑल इन द माइंड” के विजन के साथ मधुबनी में 2 स्थानों पर युवाओं को प्रेरित और सशक्त करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए। इन सभी घटनाओं की संचालन में पिरामल फाउंडेशन और गांधी फेलोशिप की टीमों ने अहम भूमिका निभाई।

के वाई बी के जनता कॉलेज और राम कृष्ण कॉलेज में स्वामी विवेकानंद के जयंती के दिन आयोजित राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम में युवा उत्साह से भरा परिचय कराया गया। पिरामल टीम के साथ मिलकर युवाओं ने राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन किया और सभी युवाओं की क्षमता में सुधार किया गया। इस मौके पर कॉलेज स्टाफ, पिरामल फाउंडेशन टीम, और गांधी फेलोशिप की टीम सभी उपस्थित थीं।

समाज कल्याण और विकास के क्षेत्र में जागरूकता फैलाने के लिए सभी युवाओं को बताया गया और गांधी फेलोशिप के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। सभी युवा महिलाएं ने कार्यक्रम को बड़ी तालियों से सराहा।

इसके साथ ही, बातचीत में हमने अस्पतालों के बारे में भी चर्चा की और बताया कि बड़ी मात्रा में खर्च को कैसे कम किया जा सकता है, सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ लेकर। टीम ने यह भी चर्चा की कि युवा राष्ट्रीय अभियानों जैसे “एनीमिया मुक्त भारत”, “टीबी मुक्त भारत” और अन्य राष्ट्रीय पहलुओं में योगदान कैसे कर सकते हैं। युवा सक्रिय रूप से भाग लेते रहे और उन्होंने यह पूछा कि वे कैसे परिवर्तन का हिस्सा बन सकते हैं और परिवर्तन ला सकते हैं।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *