No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–आज दिनांक 7/1/2024 को फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष श्री विनोदानंद झा ने हड़ताल के सातवें दिन बिहार सरकार के मंत्री श्री संजय झा को जन वितरण प्रणाली विक्रेताओ के समस्याओं से अवगत कराते हुए विक्रेताओ के लिए 30000 रूपये मानदेय की मांग किए।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है की डिलर्स फेडरेशन के केंद्रीय नेतृत्व विश्वंभर बसु एवं फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष वरुण सिंह के आह्वाहन पर आज सातवें दिन दरभंगा समेत पूरे बिहार में भी हड़ताल जारी रहा। संगठन के पदाधिकारियों ने आज फिर एक स्वर में कहा कि जब तक हमारी मांगे मान नहीं लिया जाता है तब तक दुकान बंद रहेगी। विक्रेताओं ने और मेहनत करने की बात कही ताकि शत प्रतिशत सफलता प्राप्त हो सके। मंत्री जी को संगठन द्वारा समर्पित 8 सूत्री मांगों पर उन्होंने गंभीरता पूर्वक विचार करने का पूर्ण भरोसा एवं विश्वास दिया।

आपको बताते चले की 8 सूत्री समर्पित मांगों मे गुजरात सरकार के तर्ज पर बिहार के विक्रेताओं को भी ₹30000 मानदेय एवं ₹300 प्रति क्विंटल मार्जिन मनी कमिशन दिल्ली सहित अन्य राज्यों की भांति दिया जाए, बिहार कंट्रोल ऑर्डर 2001 एवं 2007 के निहित आदेश में निर्देश को लागू करते हुए अनुकंपा में 58 वर्ष की बाध्यता उम्र सीमा को समाप्त कर विक्रेताओं को अनुकंपा का लाभ दिया जाए, विक्रेता बार पंचायत स्तर पर आवंटित खाद्यान के आवंटन में एकरूपता किया जाए, विक्रेताओं की अनुज्ञप्ति में नॉमिनी का नाम दर्ज किया जाए, ऑनलाइन डिजिटल पॉश मशीन व्यवस्था में स्टॉक पंजी एवं वितरण पंजी रजिस्टर लिखने वाली व्यवस्था समाप्त किया जाए, पॉश मशीन संचालक से होने वाले खाद्यान्न वितरण पर सरकार द्वारा दिए जा रहे हैं ₹90 प्रति क्विंटल कमीशन के अतिरिक्त 17रु प्रति क्विंटल दिया जाए जो आज तक नहीं दिया जा रहा है,

पॉश मशीन की मरम्मती का खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाए और पूर्व की भांति निलम्बन प्रक्रिया एवं सप्ताहिक छुट्टी को लागू किया जाए। इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्री विनोदानंद झा के साथ राजीव चौधरी उर्फ फूल बाबू के अलावे दर्जनों विक्रेता उपस्थित रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *