No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–चालक दलों के हड़ताल से जन जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। भारत सरकार द्वारा हिट एंड रन कानून बनाए जाने के खिलाफ देशभर में वाहन चालकों ने हड़ताल कर रखी है।

इसका असर दरभंगा में भी देखा जा रहा है। क्योंकि इस कानून की जद में दो चक्का वाहन, चार चक्का वाहन से लेकर ट्रक और बस के चालक भी आते हैं। नए नियम में 10 साल कैद और जुर्माना की सजा का प्रावधान है। जिसको लेकर चालक वर्ग गुस्से में हैं। चालक वर्ग जगह-जगह सड़क जामकर इस कानून को वापस लेने की मांग भारत सरकार से कर रहे है। इस कानून के विरोध का असर सूबे सहित दरभंगा में भी दूसरे दिन देखने को मिला। यहां वाहन चालकों ने हड़ताल जारी रखते हुए एनएच-27 को जाम कर प्रदर्शन किया। वहीं ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में भी चालकों ने दिल्ली मोड़, बेला, हसनचक, अल्लपट्टी सहित विभिन्न चौक-चौराहे पर आगजनी कर केंद्र सरकार के नियमों का विरोध करते हुए हिट एंड रन कानून को वापस लेने के लिए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

दूसरी ओर इस अनिश्चितकालीन हड़ताल का असर आम लोगों के जीवन पर भी देखने को मिल रहा है। यातायात पूरी तरह थमने के कारण लोग घण्टों जाम में फंसे या फिर गंतव्य स्थान तक जाने के लिए भाग दौड़ करते दिख रहे थे। इस हड़ताल के कारण दो दिनों से सड़क यातायात पूरी तरह प्रभावित हो गई है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *