No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–आज दिनांक 24.12.2023 रविवार को दरभंगा जिला आपदा मित्रों की एक आम बैठक का आयोजन पोलो मैदान, लहेरियासराय में संपन्न हुआ जिसमे दरभंगा जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों से सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर प्रशिक्षण के बाद की अपनी अनुभवों एवं गतिविधियों को साझा किया। साथ ही आगामी कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा किया गया जिसमे सभी आपदा मित्रों के द्वारा भविष्य के गतिविधियों के व्यवस्थित संचालन के लिए सामूहिक रूप से एक जिलास्तरीय कमिटी का निर्माण किया गया, जिसमे सर्वसम्मति से हरिओम झा को जिलाध्यक्ष मनोनित किया गया।

अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए सर्वसम्मति से गौतम कांत चौधरी को उपाध्यक्ष, वीरेंद्र महतो को सचिव, आशीष रंजन देव को कोषाध्यक्ष, सरोज कुमार एवं राजन पासवान को मीडिया एवं सोशल मीडिया प्रभारी एवं तत्पश्चात प्रखंड संयोजक में बेनीपुर से शंभू कमती, बिरौल से रविंद्र यादव, कुशेश्वर स्थान पूर्वी से नंदकिशोर पासवान, कुशेश्वर स्थान पश्चिमी से वीरेंद्र चौधरी, दरभंगा सदर से बादल कुमार, हनुमान नगर से टुनटुन राम, बहादुरपुर से विवेक कुमार, सिंहवाड़ा से विजय पासवान, जाले से मुकेश दास, केवटी से मनोज मिश्रा, बहेड़ी से देवेंद्र कुमार, हायाघाट से गुड्डू पासवान, अलीनगर से गोविन्द शर्मा, मनिगाछी से ओमप्रकाश पासवान, तारडीह से सुशील पासवान को प्रखंड संयोजक के रूप में मनोनित किया गया।
अध्यक्ष हरिओम झा ने कहा कि इस बैठक के माध्यम से सभी आपदा मित्रों ने प्रशिक्षण के बाद प्रखंड से लेकर राज्य सरकार तक की उदासीन रवैया पर चिंता प्रकट की एवं आगे बृहत स्तर पर चिर निद्रा में सोई सरकार को जगाने को लेकर रूपरेखा पर चर्चा करते हुए अपने अपने क्षेत्रों में अपनी भूमिका निभाने हेतु वचनबद्ध हुए एवं सभी आपदा मित्रों ने एक दूसरे को सहयोग का भरोसा जताया। साथ ही आगे बैठक में कार्यकारिणी विस्तार पर चर्चा की जायेगी। इस अवसर में जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों से सैकड़ों की संख्या में आपदा मित्र उपस्थित रहे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *