No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह ने छात्रहित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा विभाग को आगामी 24 से 31 दिसंबर के बीच घोषित अवकाश की अवधि में भी सामान्य दिनों की तरह कार्य करने का आदेश दिया है, ताकि परीक्षा परिणाम, अंक पत्र, प्रमाण पत्र, त्रुटि सुधार तथा कन्या उत्थान से संबंधित कार्यों का निष्पादन किया जा सके।
क्रिसमस अवकाश की अवधि में छात्र- छात्राओं के स्नातकोत्तर सत्र 2020- 22 के अंक पत्रों के वितरण हेतु विभागाध्यक्षों से विशेष व्यवस्था करने का भी आदेश दिया गया है। वहीं सभी अंगीभूत एवं संबद्ध महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों से भी कन्या उत्थान तथा परीक्षा से संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु कॉलेजों को क्रिसमस अवकाश की अवधि में विशेष व्यवस्था के तहत खोलने का आदेश दिया गया है।


ज्ञातव्य है कि निदेशक, उच्च शिक्षा विभाग, बिहार सरकार के आदेश से कन्या उत्थान से संबंधित डाटा अपलोड करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2023 तक निर्धारित है। विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग उक्त अवकाश अवधि में सामान्य दिनों की तरह खुला रहेगा, ताकि महाविद्यालयों से कन्या उत्थान एवं छात्र- छात्राओं के परीक्षा परिणाम एवं अन्य समस्याओं से संबंधित आवेदनों को प्रतिदिन प्राप्त कर उनपर यथोचित कार्यवाही हो सके। उक्त कार्य हेतु कुलसचिव डा अजय कुमार पंडित ने कॉलेजों, पीजी विभागों एवं परीक्षा विभाग से संबंधित तीन अलग- अलग आदेश पत्र जारी किया है। इस अवकाश अवधि में कार्य करने वाले शिक्षकों एवं शिक्षकेतर कर्मियों को नियमानुसार क्षतिपूर्ति अवकाश देय होगा।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *