No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को जिले के हनुमान नगर ब्लॉक के फुलवरिया गांव में प्रेस वार्ता की। इस दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि महाराष्ट्र के बाद भारत में सिंचाई की लंबित योजनाएं बिहार में हैं। मधुबनी और दरभंगा में कई ऐसी योजनाएं हैं जो 50 वर्षों से चली आ रही हैं, न उसे कभी पूरा किया जाता है, न बंद किया जाता है। ये परमानेंट कमाने का उपाय है। दूसरा बांध की जहां तक बात है, गांव के लोग बताते हैं कि लोग पैसा देकर बांध तुड़वाते हैं, बांध टूटेगा, तो पैसा आएगा। जल को हम रिसोर्स की तरह नहीं देखते, हम ये नहीं देखते हैं कि पानी हमारी ताकत हो सकती है, हम इसे अभिषाप की तरह देखते हैं। जबकि पानी बिहार की सबसे बड़ी ताकत हो सकती है।

आपके पास के जिले के हैं जल संसाधन मंत्री, देख लीजिए बाढ़-सूखे को लेकर क्या है स्थिति: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि सरकार की नजर में पानी कमाई का जरिया रहा है। बाढ़ आने दो, तबाही मचने दो उसमें कमाई करो। पानी से समाज की तरक्की कैसे होगी, बिहार का फायदा कैसे होगा, कैसे यहां बिजली पैदा होगी, सिंचाई कैसे होगी, इसकी चिंता सरकार को नहीं है। सबकी चिंता है कि बाढ़ आए और लूट हो, फिर अगले साल बाढ़ आए और लूट हो। बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा का नाम लिए बगैर प्रशांत किशोर ने कहा कि अभी आपके पास के जिले के जल संसाधन मंत्री हैं। आप देख लीजिए बाढ़ और सूखे को लेकर जिले की क्या स्थिति है। कहीं नहर खुदवा दिया और उसमें पानी ही नहीं आ रहा। नहर खुदवाकर कितने पैसे निकाल लिए गए। जो मैं बात कह रहा हूं उसे आप दरभंगा में देख सकते हैं।

प्रशांत किशोर ने 8.5 किलोमीटर तक की पदयात्रा

प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कुल 8.5 किलोमीटर तक की पदयात्रा की। इस दौरान वे दो ब्लॉक के 10 गांवों में गए। हनुमान नगर के फुलवरिया गांव से पदयात्रा की शुरुआत कर वे पंचोभ, हरिचंदा, गोधीयारी, भगेला, मोहम्मदपुर, भारौल, मुस्तफापुर, बहादुरपुर ब्लॉक के तारालाही गांव से होते हुए तारालाही हाई स्कूल तक गए।

फुलवरिया के बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

फुलवरिया गांव के बच्चों के लिए जन सुराज की टीम ने विभिन्न प्रकार के प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें भाषण प्रतियोगिता, सिंगिंग व डांसिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि कवि निलय उपाध्याय ने विजेताओं को पुरस्कार व सर्टिफिकेट देकर उत्साह बढ़ाया।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *