No Widgets found in the Sidebar

दरभंगा–कोठिया पंचायत के मंगरथू गांव में पंचायत समिति सदस्य मोहम्मद ईमरान आज़म की अध्यक्षता में रक्तदान जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन “रक्तदान जागरूकता अभियान की टीम” के द्वारा किया गया जिसमें टीम के सदस्य नजिरूल होदा, अब्दुल मलिक, एम• के• नजिर, मोहम्मद जावेद, मोहम्मद अनवर साहब, अब्दुर रहमान ने मुख्य रूप से अपनी बातें रखी और लोगों को बताया कि रक्तदान पूरी तरह से सुरक्षित और सही है, एक स्वस्थ 18 से 60 वर्ष के व्यक्ति को प्रत्येक 3 महीने पर रक्तदान करना चाहिए।

वक्ताओं ने बताया की रक्तदान करने से शरीर में कई गंभीर बीमारी जैसे हार्ट अटैक, ब्लड कैंसर, मोटापा इत्यादि का ख़तरा कम हो जाता है और शरीर स्वस्थ रहता है।

उन्होंने कहा कि जब मरीज़ हॉस्पिटल में भर्ती होते हैं और उन्हें रक्त की ज़रूरत पड़ती है तो मरीज़ के परिवार वाले ख़ुद रक्त न दे कर सामाजिक संस्थाओं से संपर्क करते हैं, रक्त देने के लिए कहते हैं जबकि पहली जिम्मेदारी परिवार और रिश्तेदारों की होती है लेकिन परिवार और रिश्तेदार आगे नहीं आते हैं क्यूंकि उनको रक्तदान के बारे में सही जानकारी नहीं होती है इसलिए हमारी टीम गांव-गांव जा कर जागरूकता अभियान कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक कर रही हैं रक्तदान से होने वाले फ़ायदे के बारे में बताती हैं।

टीम के सदस्यों ने बताया कि उनका ये रक्तदान जागरूकता अभियान कार्यक्रम प्रत्येक रविवार को अलग-अलग गांवो में आयोजित होता है और रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करते हैं।

इस कार्यक्रम में जितेंद्र प्रसाद, ईमरान अंसारी, मोहम्मद शाहनवाज, मोहम्मद आलमगिर,छोटे लाल पासवान, साहिल राज खान सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे!

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *