No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–परीक्षा केंद्र पर पहुंचे फर्जी परीक्षार्थियों द्वारा जमकर हंगामा करने के बाद पुलिस ने आकर के मामले को शांत कराया। इंटर की परीक्षा में शामिल होने के लिए फर्जी परीक्षार्थी मनिगाछी नेहरा कॉलेज में एक दर्जन से अधिक की संख्या में पहुंचे। बच्चों एवं अभिभावकों ने शनिवार को नेहरा कॉलेज पर पहुंचकर हंगामा किया।

लोगों के द्वारा हंगामा करने की सूचना पर महाविद्यालय पहुंचे नेहरा पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। इनमें मनीगाछी, बेनीपुर एवं अलीनगर प्रखंड क्षेत्र के विधिपुर, हरिपुर, शिवराम एवं बाजितपुर के एक दर्जन से अधिक बच्चे एवं बच्चियां शामिल थीं। जानकारी के अनुसार परीक्षा से वंचित ये छात्र/छात्राएं कॉलेज के एक प्राइवेट कर्मचारी रंजन कामती के माध्यम से परीक्षा में स्वतंत्र रूप से शामिल होने के लिए आवेदन भरे हुए थे। महाविद्यालय पर पहुंचे इन लोगों ने बताया कि इन लोगों से पांच हजार से नौ हजार रुपए तक नामांकन, पंजीयन तथा परीक्षा फॉर्म भरने के नाम पर लिए गए थे। वैसे इन लोगों ने किसी भी आवेदन का पावती रसीद नहीं दिखलाया। इन बच्चों को उस कॉलेज कर्मी द्वारा महाविद्यालय की मुहर लगे प्रवेश पत्र भी उपलब्ध करा दिए गए थे।

2 फरवरी को परीक्षा केंद्र पर जांच के दौरान फर्जी सामने आने पर इन्हें परीक्षा भवन से बाहर कर दिया गया था। इस संबंध में छात्र-छात्राएं महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को लिखित आवेदन शनिवार को दिया है। कॉलेज के प्रधानाचार्य द्वारा महाविद्यालय के अभिलेख की जांच में सभी फर्जी पाए गए। प्रधानाचार्य डॉ. रमेश यादव का कहना है कि वर्ष 2021-22 में ऐसे फर्जी तरीके से परीक्षा में शामिल करने की शिकायतें मिली थीं। यह हमारे पदस्थापन से पहले की घटना है। उन्होंने बताया कि फर्जी करने वाले कर्मचारी को पहले ही महाविद्यालय से हटा दिया गया है।

यहां यह ज्ञातव्य है कि इस महाविद्यालय से 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कुल 1411 बच्चे-बच्चियां शामिल हैं। इन बच्चों में नेहरा महाविद्यालय के अलावा, बघांत महाविद्यालय के बच्चे भी हैं। इस संबंध में नेहरा ओपी अध्यक्ष राज किशोर राय ने बताया कि हंगामा शांत करा दिया गया है। किसी भी ओर से कारवाई के लिए आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। आवेदन मिलने पर आवश्यक कारवाई की जाएगी।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *