No Widgets found in the Sidebar

सिजौल, मधुबनी, 3 फरवरी, 2024-आज, संदीप विश्वविद्यालय, सिजौल, मधुबनी ने रक्तदान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम की मेजबानी की। विश्वविद्यालय का बहुउद्देशीय हॉल उत्साह से भरा हुआ था क्योंकि छात्र “रक्तदान: गलत धारणाएं और वास्तविकताएं” विषय पर एक विशेषज्ञ व्याख्यान और प्रेरक बातचीत में भाग लेने के लिए एकत्र हुए थे।

इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित वक्ता, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, दरभंगा के सचिव श्री मनमोहन सरावगी और प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता और स्वास्थ्य कोच श्री एम.के. नजीर शामिल थे। छात्र कल्याण निदेशक डॉ. अभिषेक ठाकुर ने संयोजक की भूमिका निभाई, जबकि प्रो. रूपेश झा ने आयोजन के समन्वयक की भूमिका निभाई।

श्री सरावगी और श्री नज़ीर ने रक्तदान के संबंध में अपने गहन ज्ञान और अनुभव को दर्शकों के साथ साझा किया और उन्हें इस नेक और सामाजिक कार्य का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया।

डॉ. ठाकुर ने सम्मानित अतिथियों और वक्ताओं का गर्मजोशी से स्वागत किया, जबकि डॉ. चौधरी और प्रोफेसर रूपेश झा ने प्रशंसा के प्रतीक के रूप में गुलदस्ते भेंट किए। दर्शकों, जिनमें विभिन्न विभागों के छात्र शामिल थे, ने उत्सुकता से रक्तदान के महत्व और इससे जुड़े मिथकों को दूर करने की अंतर्दृष्टि को आत्मसात किया।

अपने समापन भाषण में डॉ. चौधरी ने हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया। आभार प्रकट करने के लिए वक्ताओं को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये।

आदरणीय अध्यक्ष महोदय, माननीय कुलपति, आदरणीय रजिस्ट्रार, डीन एकेडमिक्स, डिप्टी रजिस्ट्रार, विश्वविद्यालय के सभी एचओडी और संकाय सदस्यों ने इस कार्यक्रम के लिए अपनी सराहना व्यक्त की।

डॉ. जीतेन्द्र शुक्ला, श्री सूरज झा, श्री अभय चौधरी, श्री राजीव झा और श्रीमती। इस कार्यक्रम के दौरान प्रतिभा सरावगी भी मौजूद रहीं.

संदीप विश्वविद्यालय में रक्तदान पर विशेषज्ञ व्याख्यान और प्रेरक वार्ता सामाजिक जिम्मेदारी और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में सामने आई।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *