No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–थलवाड़ा स्टेशन के बगल के एक गांव थलवारा निवासी ने आज अपने आवास पर गरीबों के बीच में कंबल वितरण किया। इस दृश्य को देखकर निश्चित तौर पर आप यह समझ रहे होंगे कि किसी एनजीओ या ट्रस्ट के द्वारा यह कंबल वितरण गरीबों के बीच में किया जा रहा है

लेकिन आपको जानकर के ये खुशी होगा कि यह कंबल वितरण इसी थलवाड़ा गांव निवासी राजू कुमार मिश्रा के द्वारा अपने ऐच्छिक कोष से आसपास के तकरीबन कई दर्जन लोगों के बीच में किया। मौका था अपनी बेटी आयुषी का तीसरा जन्मदिवस। चलिए आपको पूरी बात बताते हैं। थलवाडा निवासी राजू कुमार मिश्रा की 3 वर्षीय पुत्री आयुषी का आज तीसरा जन्म दिवस था तो उन्होंने सोचा कि क्यों नहीं कुछ नया किया जाए। केक काटकर या भोज करके तो सभी अपने बच्चों का जन्म दिवस मनाते हैं लेकिन हमने सोचा कि केक काटने और भोज में पैसा खर्च करने के बजाय इसी पैसे से कुछ गरीबों की मदद कर दिया जाए।

उन्होंने अपने गांव और आसपास के मोहल्ले की तकरीबन कई दर्जनों गरीब और असहाय लोगों के बीच में कंबल वितरण कर पुण्य का काम उन्होंने किया। उन्होंने समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम किया है। जहां आज आधुनिक समाज में हर आदमी अपने बच्चों का जन्म दिवस किसी बड़े रिजॉर्ट्स या होटल या घर पर ही फंक्शन करके मानते हैं लेकिन इन्होंने कुछ अलग करके समाज को एक नई दिशा दिखाने का काम किया है।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *