No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी, दरभंगा श्री राजीव रौशन की अध्यक्षता में 26 जनवरी 2024 गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के सफल आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारी को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में बताया गया कि इस वर्ष सामान्य वर्ष की तर्ज पर समारोह का आयोजन करने का निर्देश प्राप्त हुआ है।

जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष बी.एम.पी, जिला पुलिस बल (पुरूष व महिला), एन.सी.सी बॉयज व गर्ल्स, स्कॉउट एंड गाइड, होमगार्ड के जवान,फायर ब्रिगेड एवं बैंड पार्टी परेड में भाग लेंगे। विगत सामान्य वर्षों की तरह इस वर्ष भी संबंधित विभागों द्वारा अपने विभाग की मुख्य योजनाओं पर आधारित झांकियाँ निकाली जाएंगी। नगर निगम, दरभंगा को नगर निगम क्षेत्र अवस्थित महापुरुषों की प्रतिमा की साफ-सफाई करवाने, जिले के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को स-समय आमंत्रित करने का निर्देश सामान्य शाखा को दिया गया। जिले के माननीय प्रभारी मंत्री, सभी माननीय सांसद, माननीय विधायक व विधान पार्षद को स-समय समारोह में आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया। जिला जन-संपर्क पदाधिकारी को सभी मीडिया प्रतिनिधि को आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया।

शिक्षा विभाग द्वारा गणतंत्र दिवस के प्रातः शहर में प्रभात फेरी निकाली जाएगी, मुख्य समारोह में शिक्षा विभाग के छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान गाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष पदाधिकारियों की उपस्थिति में महादलित टोलों में झंडोत्तोलन कराया जाएगा, इसके लिए टोलों का चयन कर लिया जाए। बैठक में उप विकास आयुक्त श्रीमती प्रतिभा रानी, अपर समाहर्त्ता-सह-अपर जिला दण्डाधिकारी राजेश झा “राजा”, अपर समाहर्त्ता (लो.शि.नि) अनिल कुमार, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा टोनी कुमारी एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *