No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–आज हनुमाननगर प्रखंड के गोदाई पट्टी पंचायत में डॉक्टर मोहन चौधरी मेमोरियल फाउंडेशन के तत्वाधान में दिव्यांगों के बीच कंबल एवं खाद्यान्न का वितरण किया गया। इस अवसर पर दर्जनों के पंचायत से आए हुए दिव्यांगों को समाज कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी के द्वारा वितरण किया गया।

आपको बताते चले कि कई दिव्यांग ऐसे थे जिसकी मदद करने वाला उसके परिवार में कोई नहीं है लेकिन ऐसे दिव्यांगों की चिंता डॉ मोहन चौधरी मेमोरियल फाउंडेशन कर रही है जो काबिले तारीफ है। इस फाउंडेशन के ट्रस्टी सह पूर्व मुखिया विजय चौधरी ने बताया कि यह कार्यक्रम पिछले 10 वर्षों से लगातार हम अपने ऐच्छिक कोष से कर रहे हैं। आज उनके फाउंडेशन के द्वारा लगभग 700 दिव्यांगों के बीच कंबल और खाद्यान्न का वितरण किया गया। बड़ी तादाद में पहुंचे हुए दिव्यांगों ने फाउंडेशन का कोटि-कोटि धन्यवाद किया। सामाजिक कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी ने श्री विजय चौधरी के इस पहल की काफी तारीफ की और उन्होंने कहा की जो भी मांगे दिव्यांगों के द्वारा की गई है उसे पर सरकार विचार कर रही है।

गौर तलब हो की कार्यक्रम के दौरान श्री विजय चौधरी के द्वारा दिव्यांगों की तरफ से यह मांग की गई के जो वर्तमान में पेंशन मिल रहा है वह काफी कम है उसे बढ़ाया जाए साथ ही साथ दिव्यांगता प्रमाण पत्र की जो व्यवस्था जिला स्तर पर है उसे कम से कम प्रखंड स्तर पर महीने में एक मर्तबा ही सही, किया जाए आदि।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *