No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–विधानसभा के कृषि उद्योग विकास समिति का विभिन्न जिलों में दौरों के क्रम में सभापति सह तरारी विधानसभा के भाकपा माले के विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व वाली समिति ने आज दरभंगा जिला का दौरा किया। सभापति के साथ केवटी के भाजपा विधायक मुरारी मोहन झा और शेरघाटी के राजद विधायक मंजू अग्रवाल भी शामिल थे।

इस मौके पर कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति के नेतृत्व में जिला के आला अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस के मीटिंग हॉल में बैठक हुई। बैठक में जिला में चल रहे विभिन्न योजनाओं की स्थिति का जायजा लिया और विभिन्न कमजोरियों पर पदाधिकारियों को फटकार भी लगाए और योजनाओं को बेहतर रूप से लागू करने को निर्देशित किया। इस मौके पर सभापति सुदामा प्रसाद ने पदाधिकारीयों को कृषि उद्योग सहित सरकारी योजनाओं को पारदर्शी रूप से और प्रचार प्रसार करके लागू करने पर बल दिए। सभापति श्री प्रसाद ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा की आज विभिन्न जिला के दौरा के क्रम में दरभंगा पहुंचा हु।

उन्होंने कहा की इसी क्रम में जिला के किसानों से भी मिले तथा किसनो की समस्या को जाना। उन्होंने बताया की किसान की खेती आज घाटे की सौदा बन रही हैं। धान को औने पौने दाम पर खरीद हो रहा है। उन्होंने बताया की महागठबंधन सरकार द्वारा किसानों के लिए योजना लगातार चलाई जा रही है लेकिन निचले स्तर पर अधिकारियों द्वारा प्रचार प्रसार नही किया जा रहा है जो की दुखद हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से अपील किया की सरकार द्वारा किसानों के लिए चलाए जा रहे योजना का प्रचार प्रसार निचले स्तर पर माइकिंग कराकर किया जाय।

श्री प्रसाद ने किसानों के धान खरीद में हो रही कोताही की वजह से किसानों को औने पौने दाम पर धान बेचने की मिली शिकायत पर सहकारिता विभाग का आड़े हाथों लेते हुए धान खरीद में तेजी लाने और किसानों के धान खरीद में आ रही रुकावटों को दूर करने का निर्देश दिए। बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी, जिला उद्यान पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, वरीय उपसमाहर्ता ऊर्जा , जिला उद्योग पदाधिकारी आदि शामिल थे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *