No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–हर साल गरीब नवाज के ख़्वाजा गरीब नवाज के उर्स के मौके पर अंजुमन कारवाने मिल्लत वेलफेयर ट्रस्ट के सौजन्य से हर साल गरीब नवाज कॉन्फ्रेंस का नातिया मुशायरा होता है। इस साल भी यह जलसा 17 जनवरी बुधवार के दिन बाद नमाज ईशा रात 8 बजे से विजन इंटरनेशनल स्कूल मोहल्ला फैजुल्लाहखां (खान चौक) में होने जा रहा है।

यह बात ट्रस्ट के अध्यक्ष रियाज खान कादरी ने कहा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कान्फ्रेंस की सरपरस्ती पीरे तरीकत हजरत अल्लामा मौलाना अल्हाज सैयद शमसुल्लाह जान मिस्बाही बाबू हुजूर साहब और अध्यक्षता बाबू हुजूर के साहबजादे हजरत अल्लामा मौलाना सैयद नुरुल अमीन साहब किबला फरमाएंगे। कॉन्फ्रेंस को खिताब करने के लिए पहली मर्तबा रूस की सरजमीन से इस्लामी स्कॉलरशिप हजरत अल्लामा मौलाना अनवार अहमद बगदादी साहब तशरीफ ला रहे हैं।

शायरे हिंदुस्तान कारी मोहम्मद अली फैजी, महबूब जफर देहलवी ज़िया दरभंगवी के अलावा बहुत सारे मकामि उलमा नातखान तशरीफ ला रहे हैं। कॉन्फ्रेंस में आवाम के लिए गरीब नवाज के लंगर का भी इंतजाम रहेगा। ट्रस्ट की जाने से 5 से 6 लोगों को हर साल उनके क्षेत्र में अच्छे कार्य किए जाने पर अवार्ड से भी नवाजा जाएगा। ख्वाजा गरीब नवाज हिंदुस्तान के सुल्तान है उनके लोग हकीकत से जाकर हाजिरी देते हैं और मन्नतें मांगते हैं। यही वजह है कि उनके उर्स के मौके पर हुकूमत हिंद की जाने से चादर पेश की जाती है। पयह हिंदुस्तान की गंगा जमुनी तहजीब है।

इस बार भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जानिब से चादर पेश किया गया और इससे पहले भी जितने प्रधानमंत्री हुए उनकी जानिब से उस बारगाह में चादर पेश किया जाता है और आने वाले दिनों में भी जब तक के मुल्क रहेगा इंशाल्लाह उनकी बारगाह में हुकूमत की जानिब से चादर पेश होता रहेगा।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *