No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–दरभंगा पुलिस की तत्परता से एक अपहृत युवक को सकुशल बचा लिया गया है। महज 24 घंटे के अंदर में दरभंगा पुलिस ने एक अपहरण कांड का खुलासा करके सफलता बड़ी हासिल की है।

अपहृत युवक को अपहरण के चार घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं से सुरक्षित छुड़ा लिया गया। वहीं दो अपहरणकर्ता को दरभंगा पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। पतोर ओपी क्षेत्र के खैरा गांव के रहने वाले राम सोगाराथ महतो के पुत्र विवेक महतो उर्फ विवेक कुमार को एक स्कॉर्पियो पर सवार पांच लोगों ने गांव के भनहर पुल के पास से 5 लाख फिरौती के लिए अपहरण कर लिया। एक अपहरणकर्ता पुलिस की वर्दी में था। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी अवकाश कुमार ने सभी थानों को अलर्ट कर दिया और जगह-जगह नाकाबंदी करने का निर्देश दे दिया। जगह-जगह नाकाबंदी करने के बाद लहेरियासराय थाना पुलिस भी पंडासराय सड़क पर नाकाबंदी कर जांच कर रही थी। इस दौरान स्कॉर्पियो गाड़ी को रुकने का इशारा करने पर वह भागने लगा, जिसे पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया। पकड़ने के बाद जांच की गई, तो दो अपहरणकर्ता सहित अपहृत विवेक को बरामद कर लिया गया। बताया गया कि पुलिस के जांच स्थल से कुछ दूर पहले तीन अपहरणकर्ता स्कॉर्पियो से उतरकर फरार हो चुके थे। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। नगर पुलिस अधीक्षक सागर कुमार ने बताया कि मंगलवार की संध्या एक अज्ञात स्कॉर्पियो पर अज्ञात अपराध कर्मियों के द्वारा विवेक महतो को उत्पाद विभाग के पुलिस होने की बात कह कर गाड़ी पर बैठा लिया। गाड़ी में बैठने के बाद विवेक के मोबाइल से उसके पिता से 5 लाख रुपए रंगदारी की मांग करने लगा। घटना की सूचना पतोर ओपी को दी गई। पकड़े गए दो आरोपियों में जिला के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के तारालाही गांव के रहने वाले रामसेवक यादव का पुत्र राकेश कुमार यादव और प्रभु ठाकुर का पुत्र राजा कुमार ठाकुर बताया जाता है। वहीं फरार आरोपियों में बहादुरपुर थाना क्षेत्र के पतोर ओपी खैरा गांव के रहने वाले सुरेश सिंह का पुत्र छोटे मुरारी सिंह, बहादुरपुर थाना क्षेत्र के ही तारालाही गांव के राजकुमार साहु का पुत्र गोलू साहु और लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बेलवागंज निवासी रामचंद्र सहनी का पुत्र शंकर सहनी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। सिटी एसपी ने बताया कि अपहृत विवेक महतो के अपहरण करने के बाद खैरा गांव के ही छोटे मुरारी सिंह के घर लेकर गए और वहां से विवेक को लेकर एटीएम से पैसा निकालने जा रहा था, इस दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जाता है कि विवेक महतो आगरा के किसी हीरा व्यवसाई के यहां मजदूरी का काम कर रहा था। इस दौरान वहां से हीरे-जेवरात और रुपया चोरी कर फरार हो गया था। यूपी पुलिस ने दरभंगा पुलिस के सहयोग से विवेक महतो को गिरफ्तार कर लिया था। कई महीने जेल में रहने के बाद विवेक जेल से छूटकर घर आया था और यहीं मजदूरी कर रहा था। ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि सभी शराब के कारोबारी हो सकते हैं। पैसे की लेनदेन को लेकर विवाद हुआ हो और उसका अपहरण कर घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया हो। सिटी एसपी ने बताया कि फरार तीनों आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। वहीं टेक्निकल सेल के सहयोग से हर बिंदु पर तहकीकात की जा रही है। सिटी एसपी ने बताया कि शराब कारोबार से संबंधित किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है। मामले के उद्भेदन को लेकर सिटी एसपी के नेतृत्व में पतोर ओपी प्रभारी शिवनारायण कुमार टेक्निकल सेल के कर्मी रामबाबू राय, राहुल कुमार कई थानों की पुलिस को शामिल किया गया था।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *