No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–आज एसएसपी कार्यालय में मासिक क्राइम मीटिंग हुई जिसमें पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने कुछ पुलिस कर्मियों के प्रति अपनी नाराजगी का इजहार किया। थानों में दर्ज मामले में पीड़ितों को त्वरित इंसाफ नहीं मिलने को लेकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए तुरंत इंसाफ नहीं मिलने को लेकर कारण जानने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि जब पर्याप्त मात्रा में थानों में पुलिस पदाधिकारी हैं, मामले को पर्दाफाश करने में इतना विलम्ब क्यों हो रहा है? उक्त बातें मंगलवार को कार्यालय कक्ष में वरीय पुलिस अधीक्षक ने मासिक अपराध बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि लंबित कांडों को निष्पादन करने के बजाय चुपचाप बैठने वाले पदाधिकारी पर उनकी नजर बनी हुई है। वहीं बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि कई ऐसे पुलिस पदाधिकारी हैं, जिनका स्थानांतरण के बाद कांडो को लेकर प्रभार नहीं दिया गया है। स्थानांतरित पदाधिकारी अविलंब कांडों से जुड़े सभी संचिका संबंधित पदाधिकारी को यथाशीघ्र उपलब्ध कराएं। संचिका उपलब्ध नहीं करने वाले पदाधिकारी पर कारवाई की जाएगी। वहीं एसएसपी ने पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि थानों में सारे कार्यों को ऑनलाइन के माध्यम से किया जाए। ऑनलाइन में कई थानों का कार्य तो सही पाया गया है, लेकिन कुछ थाने में पूरी तरह नहीं की जा रही है। यथाशीघ्र ऑनलाइन कार्य करने का निर्देश दिया। इधर लोकसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारी को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। वहीं थाना स्तर पर शातिर बदमाश एवं शराब कारोबारी पर सीसीए के तहत कारवाई के लिए अभी से प्रस्ताव भेजने को कहा। वहीं उन्होंने कहा कि चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वाले आरोपियों की भी सूची बनाई जाय। वहीं फरार चल रहे आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने और जमानत पर बाहर रहने वाले अपराधियों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। सरस्वती पूजा को देखते हुए अभी से शांति समिति की बैठक करने और सामाजिक तत्वों को चिन्हित करने सहित निरोधात्मक कारवाई करने को कहा। आचार संहिता में एक भी मामला लंबित न रहे इसका भी ध्यान रखने को कहा। डकैती-चोरी मामले का निष्पादन एवं आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा गया। वहीं वारंट, कुर्की लंबित नहीं रहे इसके लिए युद्ध स्तर पर कारवाई करने का निर्देश दिया।

वहीं शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है उसे देखते हुए पैदल सहित गाड़ी से दिवा और रात्रि गस्ती करने का निर्देश दिया। वहीं चौकीदार और दफादार को सूचना संकलन कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जप्त की गई शराब को वृष्टि कारण और जप्त वाहनों की नीलामी के लिए थोड़ी गति से डीएम कार्यालय को प्रस्ताव देने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिले के सभी एसडीपीओ, सर्किल इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष शामिल थे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *