No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–बेनीपुर विधायक सह जदयू के प्रदेश प्रवक्ता प्रो विनय कुमार चौधरी ने कहा कि बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्पष्ट मानना है कि बिहार सरकार के खजाने पर पहला अधिकार आपदा पीड़ितों का बनता है।

वे मंगलवार को बहेड़ी प्रखंड के शेर गांव में गत दिनों तालाब में डूबकर हुई मौत के मामले में सुजान देवी के परिजन रामदाय देवी को आपदा राहत मत से₹400000 का चेक प्रदान कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में अब वह दौड़ बीत चुका है जब आपदा राहत मद से कुछ राहत पाने के लिए महीनों और बरसों तक सरकारी बाबुओं का चक्कर लगाना पड़ता था। लेकिन नीतीश कुमार के कुशल निर्देशन में आपदा पीड़ितों के परिजनों को एक सप्ताह के अंदर राहत राशि का भुगतान की जाती है। इस दौरान उन्होंने रामदाई देवी से व्यक्तिगत अनुरोध करते हुए कहा कि इस राशि का सदुपयोग बच्चों का पढ़ाई एवं अन्य आवश्यक कार्यों में ही उपयोग करें जिससे कि आपका भावी पीढ़ी कुशल रह सके। साथ ही विधायक श्री चौधरी ने कहा कि किसी भी बिचौलिए को एक पैसे भी नहीं देना है यदि किसी ने पैसा दिलाने के नाम पर ठगने का प्रयास किया तो अविलंब इसकी सूचना अंचल अधिकारी और मुझे दे उसके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। विधायक श्री चौधरी ने इस दौरान उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि आपका विधायक नहीं आपका बेटा बनकर आपकी सेवा में हमेशा तत्पर है कोई भी समस्या आए तो किसी भी समय बेहिचक व्यक्तिगत संपर्क करें।

इसमें किसी बिचौलिए या किसी नेता की आवश्यकता नहीं है। आप स्वयं सक्षम है आपकी समस्या को सुनी जाएगी और यथासंभव निदान की जाएगी। इस मौके पर अंचला अधिकारी अवधेश प्रसाद, प्रमोद कुमार महतो, राम शंकर सिंह, फुल वावू यादव, राम चन्द्र यादव,उदय मंडल,सिया सरण साहु,गणेश यादव, भोला यादव,राज कुमार,राजेश यादव ,श्रवण शर्मा , अवधेश सदा आदि उपस्थित थे।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *