No Widgets found in the Sidebar

ब्यूरो रिपोर्ट हिन्द टीवी 24

दरभंगा–दरभंगा की पैरामेडिकल के क्षेत्र में सबसे उभरती संस्था टारगेट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी की पहचान अपनी क्रियाकलापों के रूप में होती है। टारगेट इंस्टिट्यूट नित्य नए नए क्रियाकलाप के रूप में जानी जाती है। इसी करी में टारगेट इंस्टिट्यूट में 14 दिवसीय स्पोर्ट्स वीक का सफल आयोजन किया गया जिसका समापन दिनांक 18 दिसंबर 2023 को हुआ। आपको बताते चले कि इस स्पोर्ट्स वीक का आयोजन की शुरुआत 4 दिसंबर को टारगेट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस के कैंपस और संबंधित ग्राउंड में हुआ था और इसका समापन 18 दिसंबर को हुआ।

इस स्पोर्ट्स वीक में बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया। स्पोर्ट्स वीक में लूडो, कैरम, क्रिकेट, बैडमिंटन, रेस, स्पून रेस, कबड्डी और म्यूजिकल चेयर स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया था। लूडो में शराफत रेजा और इमरान सिद्दीकी विनर रहे जबकि कैरम में इब्राहिम, समीर और तौफीक ने सफलता हासिल की। चेस में यासीन ने बाजी मारी। क्रिकेट में टिम्स्ट सेल मास्टर ने, बैडमिंटन में फैजान, हारून, यमन और सबरीन ने, रेस में इब्राहिम, स्पून रेस में साबरीन, कबड्डी में पैंथर्स टीएसके कबड्डी जबकि म्यूजिकल चेयर में नगमा ने सफलता हासिल की। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बिहार टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रदेश सचिव मोहम्मद जावेद अनवर और विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला कबड्डी संघ के सचिव मोहम्मद अखलाकुर रहमान उर्फ पप्पू शामिल हुए हैं। उन्होंने बच्चों का हौसला अफजाई किया। साथ ही साथ सभी विनर खिलाड़ियों को कप और मेडल से सम्मानित किया गया। टारगेट के फाउंडर डॉक्टर इंतखाबुल हक ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य बच्चों में प्रतिभा तलाशना साथ ही साथ बच्चो का शारीरिक विकास हो सके था। आगे उन्होंने कहा की स्पोर्ट्स हमारे एकेडमिक लाइफ का एक अभिन्न अंग है इसलिए साल में एक बार इस प्रकार का आयोजन जरूरी है।

आपको बताते चलें के टारगेट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी दरभंगा का इकलौता ऐसा पैरामेडिकल संस्था है जिसका अपना कैंपस है और यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर देखने के बाद निश्चित तौर पर आप यह कह सकते हैं के आने वाले समय में शायद यह बिहार का नंबर वन पैरामेडिकल संस्था के रूप में जाना जाएगा। इस आयोजन को सफल बनाने में संस्था के को–फाउंडर डॉक्टर मजहरूल इस्लाम, चेयरपर्सन डॉक्टर कायनात आफताब, पूजा मैम, मनजीत, सूफिया, सैफी और कई कर्मी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *